Friday, September 20, 2024

Baloda Bazar violence: बलौदा बाजार हिंसा मामले में तात्कालीन कलेक्टर और एसपी सस्पेंड, राज्य सरकार ने जारी किया आदेश

0 राज्य सरकार ने देर रात आदेश जारी कर तत्कालीन कलेक्टर को मंत्रालय तथा एसपी को पुलिस मुख्यालय किया अटैच

रायपुर। बलौदा बाजार हिंसा के मामले में प्रदेश की भाजपा सरकार ने बड़ी कार्यवाही करते हुए तत्कालीन कलेक्टर केएल चौहान व तत्कालीन एसपी सदानंद कुमार को सस्पेंड कर दिया है। राज्य सरकार द्वारा देर रात यह आदेश जारी किया गया। गौरतलब है कि सतनामी समाज द्वारा की गई हिंसा के बाद राज्य सरकार ने दोनों को हटा दिया था। इसके बाद यह कार्रवाई की गई।

बलौदा बाजार जिले के गिरौदपुरी से लगे अमर गुफा में शरारती तत्वों द्वारा सतनामी समाज के जैतखाम को काट दिया गया था। इसके बाद से सतनामी समाज आक्रोशित था। उन्होंने आरोपियों को पकड़ने की मांग को लेकर पिछले दिनों प्रदर्शन किया।

यह प्रदर्शन हिंसा में बदल गई थी। इस दौरान सतनामी समाज के लोगों ने पथराव करते हुए कलेक्ट्रेट परिसर में आग लगा दी थी। इससे कलेक्टर कार्यालय व एसपी कार्यालय सहित करीब 100 की संख्या में कार व बाइक जलकर खाक हो गई थी। इसे प्रशासन व इंटेलिजेंस का फेल्योर माना गया था।

इस मामले में प्रशासन और पुलिस ने कार्रवाई करते हुए करीब 100 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया था। वहीं राज्य शासन ने कार्यवाही करते हुए तत्कालीन कलेक्टर केएल चौहान और एसपी सदानंद कुमार को हटा दिया था।

साय सरकार ने की बड़ी कार्रवाई

अब प्रदेश की विष्णु देव साय सरकार ने दोनों के खिलाफ एक और बड़ी कार्रवाई करते हुए गुरुवार की देर रात एक आदेश जारी कर उन्हें सस्पेंड कर दिया है।सस्पेंशन के दौरान तत्कालीन कलेक्टर का मुख्यालय मंत्रालय में जबकि एसपी का मुख्यालय पुलिस मुख्यालय निर्धारित किया गया है।

Related articles

spot_img