Friday, September 20, 2024

जम्मू-कश्मीर में तीर्थ यात्रियों से भरी बस पर आतंकी हमला, 10 की मौत, 33 घायल, ड्राइवर को गोली लगने के बाद बस खाई में पलटी

0 जम्मू कश्मीर के रियासी जिले में रविवार की शाम घात लगाकर बैठे आतंकियों ने तीर्थ यात्रियों से भरी बस पर की फायरिंग, पीएम मोदी, अमित शाह समेत अन्य जनप्रतिनिधियों ने आतंकियों के इस कायराना हरकत की निंदा की

जम्मू-कश्मीर। जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थ यात्रियों से भरी बस पर रविवार की शाम आतंकियों ने हमला कर दिया। हमले में बस के ड्राइवर को गोली लगी, इससे बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में पलट गई। इससे 10 तीर्थ यात्रियों की जहां मौत हो गई, वहीं 33 लोग घायल हो गए। सूचना मिलते ही सुरक्षा बलों की टीम मौके पर पहुंची और सर्चिंग शुरू की। देर रात तक सर्चिंग जारी रही। पीएम मोदी, अमित शाह, सीएम योगी आदित्यनाथ सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने आतंकियों के इस कायराना हरकत की निंदा की है। वहीं अमित शाह ने कहा है कि आतंकियों को इसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।

तीर्थ यात्रियों से भरी एक बस जम्मू कश्मीर के रियासी जिला स्थित शिवखोड़ी धाम में दर्शन करने गई थी। यहां से 43 तीर्थ यात्री बस में सवार होकर कटरा की ओर जा रहे थे।

इसी बीच शाम करीब सवा 6 बजे शिवखेडी और कटरा के बीच पौनी इलाके की दुर्गम घाटी में घात लगा कर बैठे आतंकियों ने बस पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। आतंकियों की गोली लगने से ड्राइवर ने बस से नियंत्रण खो दिया और बस गहरी खाई में पलट गई।

इससे 10 तीर्थ यात्रियों की जहां मौत हो गई, वहीं 33 लोग घायल हो गए। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है।

पीएम मोदी के शपथ से एक घंटे पूर्व हमला

आतंकियों ने तीर्थ यात्रियों से भरी बस पर उस समय हमला किया, जब कुछ ही देर बाद पीएम मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले थे। हमले की सूचना मिलते ही सुरक्षा बलों की टीम मौके पर पहुंची और सर्चिंग कार्य शुरू किया। देर रात तक सर्चिंग जारी रही।

Related articles

spot_img