Friday, September 20, 2024

अजब-गजब: फॉरेस्ट की जमीन तुम्हारे नाम करवा दूंगा, कहकर बीट गार्ड 7 साल तक पीता रहा 1 लीटर दूध, हैरान करने वाला है ठगी का ये मामला

0 उदयपुर थाना क्षेत्र के मानपुर फॉरेस्ट एरिया का है मामला, पीड़ित का कहना है कि न तो उसे जमीन मिली और न ही पैसे, 1 लाख से अधिक का है बकाया

अंबिकापुर। सरगुजा जिले के उदयपुर थाना क्षेत्र से ठगी का हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां पदस्थ फॉरेस्ट के गार्ड ने एक बुजुर्ग से 7 साल तक दूध लिया, लेकिन उसके पैसे नहीं दिए। गार्ड उसे इस झांसे में रखे रहा कि उसके कब्जे की जमीन वह उसके नाम करवा देगा। लालचवश बुजुर्ग भी दूध देता गया। 7 साल बाद भी उसे न तो जमीन मिली और न ही पैसे। वह अब अपने आप को ठगा महसूस कर रहा है।

उदयपुर थाना क्षेत्र के ग्राम मानपुर निवासी 70 वर्षीय कामेश्वर यादव दूध का व्यवसाय करता है। उसके घर के पास ही फॉरेस्ट एरिया में उसके कब्जे की कुछ जमीन है, जिसे वह अपने नाम करवाना चाहता है।

उसका कहना है कि अगस्त 2015 में मानपुर बीट में गार्ड के पद पर पदस्थ धनेश्वर पैंकरा को उसने 1 लीटर दूध देना शुरू किया था। 7 साल तक वह उसे दूध देता रहा, लेकिन उसे पैसे नहीं मिले।

बीट गार्ड उसे यह कहता रहा कि वह फॉरेस्ट की 3 एकड़ जमीन उसके नाम करवा देगा, लेकिन अब तक ना तो उसे जमीन मिली है और नहीं दूध के पैसे मिले। ऐसे में हुआ अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर रहा है।

1 लाख से अधिक के दूध और घी के बचे हैं पैसे

पीड़ित कामेश्वर का कहना है कि पिछले 7 साल में वह बीट गार्ड को 1 लाख रुपए से अधिक के दूध दे चुका है। इसके अलावा 5 किलो से अधिक घी भी उसने बीट गार्ड को दिए हैं,लेकिन वह पैसे देने का नाम नहीं ले रहा है। वह कहता है कि उसे जमीन दिलवाएगा।

Related articles

spot_img