Friday, September 20, 2024

ठेकेदार ने जनपद कार्यालय में घुसकर पुलिस के डंडे से SDO और सब-इंजीनियर को बेदम पीटा, फिर गुस्साए ऑफिसरों ने गेट बंद कर ठेकेदार की भी की धुनाई, अस्पताल में भर्ती

0 बलरामपुर जिले के राजपुर कार्यालय में निर्माण कार्य का चेक कटवाने पहुंचा था ठेकेदार, पुलिस का डंडा टूटते तक एसडीओ को मारा, पुलिस के डंडे को लेकर मचा बवाल, पुलिस पर ठेकेदार को सह देने का आरोप

बलरामपुर। राजपुर जनपद कार्यालय में घुसकर एक ठेकेदार ने गुरुवार की दोपहर पुलिस के डंडे (केन) से वहां पदस्थ एसडीओ और सब इंजीनियर की बेदम पिटाई कर दी। इससे वहां बवाल मच गया। इसके बाद गुस्साए जनपद के अधिकारियों-कर्मचारियों ने मेन गेट का ताला बंद कर ठेकेदार को भी जमकर पीट दिया। मारपीट में घायल ठेकेदार को बलरामपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं पुलिस ने ठेकेदार के खिलाफ अपराध दर्ज किया है। इस बात को लेकर भी काफी चर्चा रही कि ठेकेदार को आखिर पुलिस का डंडा कहां से मिला। इस बात पर लोगों ने राजपुर थाना प्रभारी को हटाए जाने की मांग को लेकर भी प्रदर्शन किया।

बलरामपुर निवासी ठेकेदार राजेश सिंह गुरुवार की दोपहर अचानक अपने साथियों के साथ राजापुर जनपद कार्यालय में पहुंच गया। उसने हाथ में पुलिस का डंडा पकड़ रखा था।

देखते ही देखते उसने जातिगत गाली-गलौज शुरू कर दी और काम निपटा रहे वहां के एसडीओ धर्मेंद्र गुप्ता और सब इंजीनियर सुनील टोप्पो की डंडे से बेदम पिटाई शुरू कर दी।

ठेकेदार इतने गुस्से में था कि उसने एसडीओ को डंडा टूटते तक मारा। इससे भड़के जनपद के अधिकारी-कर्मचारियों ने मेन गेट बंद कर दिया। इसके बाद ठेकेदार राजेश सिंह की भी जमकर पिटाई की। ठेकेदार को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सूचना पर राजपुर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों की बात सुनी। जनपद एसडीओ की रिपोर्ट पर पुलिस ने ठेकेदार और उसके 2 साथियों के खिलाफ धारा 294, 323, 506, 353, 332, 186, 34 व एट्रोसिटी एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

चेक काटने की बात पर पिटाई

बताया जा रहा है कि ठेकेदार द्वारा चेक काटने की बात को लेकर एसडीओ और सब इंजीनियर से मारपीट की गई। दरअसल ठेकेदार द्वारा 1 करोड़ 52 लाख की लागत से बालिका छात्रावास का निर्माण कराया जा रहा है।

इसे काम को 1 साल में पूरा कर विभाग को हैंडओवर कर देना था, लेकिन 3 साल बाद भी उसने काम पूरा नहीं किया था। इसके बाद भी वह भुगतान के लिए अधिकारियों पर लगातार दबाव बना रहा था। संभवतः इसी वजह से अधिकारी चेक काटने से मना कर रहे थे। इस बात पर ही उसने पिटाई की।

पुलिस के डंडे को लेकर भी बवाल

ठेकेदार द्वारा पुलिस के डंडे से एसडीओ और सब इंजीनियर से मारपीट की गई है, इसे लेकर भी बवाल मचा रहा। गुस्साए लोगों का कहना था कि ठेकेदार के पास आखिर पुलिस का डंडा कहां से आया।

इसे लेकर पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठ रहे हैं। पुलिस की मिलीभगत की बात सामने आने से लोगों ने राजपुर थाना प्रभारी को भी हटाए जाने की मांग की है।

Related articles

spot_img