Friday, September 20, 2024

सेंट्रल जेल से अस्पताल ले जाया जा रहा हत्या का आरोपी बंदी एंबुलेंस से कूदकर हुआ फरार

0 तबीयत बिगड़ने पर सेंट्रल जेल से मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाने के दौरान रास्ते में कूद कर भाग निकला, जेल प्रशासन की बड़ी लापरवाही आई सामने, खोजबीन में जुटी पुलिस

अंबिकापुर। हत्या के आरोप में अंबिकापुर सेंट्रल जेल में बंद विचाराधीन बंदी की तबियत बिगड़ने पर बुधवार की शाम मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ले जाया जा रहा था। इसी दौरान अस्पताल से करीब 300 मीटर पहले वह एंबुलेंस से कूद कर फरार हो गया। जेल प्रहरियों ने उसे दौड़ाया, लेकिन अंधेरे के कारण वह भागते हुए उनकी आंखों से ओझल हो गया। इस मामले में जेल प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है।

गौरतलब है कि संजीव दास नामक युवक ने किसी व्यक्ति की हत्या कर दी थी।इसके बाद उसे सेंट्रल जेल में बंद किया गया था। बुधवार की शाम उसकी अचानक तबियत बिगड़ गई। इसके बाद जेल प्रशासन द्वारा उसे एंबुलेंस से शाम करीब 7 बजे मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया जा रहा था।

जेल से अस्पताल के रास्ते में बिही बाड़ी केडी हॉस्पिटल के सामने से बंदी एंबुलेंस से कूद कर फरार हो गया। जेल प्रहरियों ने जब यह देखा तो उन्होंने उसे पकड़ने के लिए दौड़ लगाई, लेकिन वे इसमें सफल नहीं हो सके।

पुलिस को दी गई सूचना

हत्या के आरोपी बंदी के भाग जाने की सूचना जेल प्रहरियों ने जेल प्रबंधन को दी। यह बात सुनकर वहां हड़कंप मच गया। जेल प्रबंधन द्वारा मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस आरोपी की खोजबीन में जुट गई है।

सेंट्रल जेल के बंदियों और कैदियों के मेडिकल कॉलेज अस्पताल से भागने की या कोई पहली घटना नहीं है, इससे पहले भी कई बंदी प्रहरियों को चकमा देकर भाग चुके हैं।

Related articles

spot_img