Friday, September 20, 2024

अपना धर्म छिपाकर युवक ने दूसरे धर्म की युवती और उसकी भाभी के साथ किया घटिया काम, भाभी ने ही कराई थी पहचान, युवती से कहा था कि उससे शादी करेगा, पढ़ें पूरी खबर…

0 प्राइवेट स्कूल में शिक्षिका है जशपुर निवासी युवती, युवक ने खुद को युवती के धर्म का ही बताकर लिया झांसे में, युवती से कहा था कि उसके मौसा मंत्रालय में हैं, उसकी नौकरी भी लगवा देगा

अंबिकापुर। प्राइवेट स्कूल में पढ़ाने वाली एक युवती की पहचान उसकी रिश्ते की भाभी ने एक युवक से कराई थी। युवक ने अपना धर्म छिपाकर युवती से बताया था कि वह उसके ही धर्म का है। इसपर युवती ने भरोसा कर लिया तो दोनों मोबाइल पर बातें भी करने लगे। इस बीच युवक ने उसके सामने शादी का प्रस्ताव रखा तथा अपने मौसा के माध्यम से शिक्षक के पद पर नौकरी लगवाने की भी बात कही। इसके बाद उसने युवती से नौकरी के नाम पर 5 लाख 98 हजार रुपए की ठगी की। जब युवती ने भाभी से पूछताछ की तो उसने भी युवक द्वारा उससे रुपए ठगे जाने की बात बताई। यह भी पता चला कि युवक मुस्लिम है। इसके बाद युवती ने गांधीनगर थाने में मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई।

जशपुर जिले के ग्राम गुरगुरी निवासी एक युवती आशा बेला एक्का गांधीनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत रहकर प्रेमनगर में प्राइवेट स्कूल में शिक्षिका है। उसकी रिश्ते में लगने वाली भाभी कुसमी निवासी नेहा टोप्पो ने उसकी पहचान अजय टोप्पो नामक युवक से कराई थी।

इस दौरान युवक ने बताया था कि वह सीतापुर के ग्राम तेलाईधार में रहता है तथा राजपुर से लगे ग्राम झींगो में शिक्षक है। फिर उसने युवती आशा बेला के सामने शादी का प्रस्ताव रखा तथा उस मोबाइल पर बात करने लगा।

इसी बीच उसे यह बात पता चली कि वर्ष 2023 में युवती ने शिक्षक भर्ती की परीक्षा दी है। इसके बाद उसने युवती से कहा कि उसके मौसा मंत्रालय में हैं, उन्होंने ही उसकी शिक्षक के पद पर नौकरी लगवाई थी। उसकी भी वह नौकरी लगवा देगा।

ऐसे की 5 लाख 98 हजार रुपए की ठगी

युवक ने युवती से कहा कि शिक्षक के पद पर नौकरी लगाने के लिए 5 लाख रुपए लगेंगे। उसने युवती का भरोसा जीतने के लिए कहा कि वह 2 लाख की व्यवस्था करें बाकी के 3 लाख रुपए वह खुद दे देगा। इस पर युवती ने भरोसा कर लिया और कहीं व्यवस्था कर 2 लाख रुपये युवक को दे दिए।

कुछ दिन बाद युवक ने उससे कहा कि उसके पास 3 लाख रुपए नहीं है, उसकी स्थिति अभी ठीक नहीं है। उसने कहा कि 3 लाख की और व्यवस्था वह कर दे। इसके बाद युवती ने फिर से उसे 3 लाख रुपए दे दिए।

कुछ दिनों बाद युवक ने उससे कहा कि उसकी नौकरी लग गई है, लेकिन मंत्रालय में और 90 हजार रुपए मांग रहे हैं, इसपर फिर युवती ने उसे 90 हजार से दे दिए। अंत में युवक ने ज्वाइनिंग लेटर पर हस्ताक्षर करने के नाम पर 8 हजार रुपए और ले लिए। 5 लाख 98 हजार रूपए ठगी करने के बाद उसने युवती का फोन उठाना बंद कर दिया।

मुस्लिम धर्म का निकला युवक

युवती ने अजय टोप्पो के बारे में जब उसने अपने रिश्ते की भाभी से बात की तो उसने बताया कि नौकरी लगवाने का नाम पर उससे भी अजय ठगी कर चुका है।

जब युवती ने अजय के बारे में पता कराया तो यह बात सामने आई कि उसका नाम असल में जामिन खान है और वह सूरजपुर जिले के रमकोला का रहने वाला है। युवती को यह समझते देर नहीं लगी कि वह ठगी जा चुकी है तथा युवक ने अपना धर्म छिपाकर उसके सामने शादी का प्रस्ताव भी रखा था।

इसके बाद युवती ने नौकरी के नाम पर 5 लाख 98 हजार ठगी की रिपोर्ट गांधीनगर थाने में दर्ज कराई। इस मामले में पुलिस ने आरोपी जामिन खान के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर उसकी खोजबीन शुरू कर दी है।

Related articles

spot_img