Friday, September 20, 2024

भाजपा नेत्री की बहन का मोबाइल हैक कर रिश्तेदारों से 1.25 लाख रुपए की ठगी, ऐसे हुआ खुलासा, जमशेदपुर से 2 आरोपी गिरफ्तार

0 मोबाइल हैक करने के बाद आरोपियों ने सगे संबंधितों को मैसेज कर रुपए की मांग की थी, रिश्तेदारों में भी बिना जानकारी लिए भेज दिए पैसे

अंबिकापुर। अंबिकापुर निवासी भाजपा नेत्री की बड़ी बहन का मोबाइल हैक कर 2 युवकों ने उसके रिश्तेदारों और सगे संबंधियों से 1 लाख 25000 रुपए की ठगी कर ली। इस मामले में भाजपा नेत्री की रिपोर्ट पर कोतवाली पुलिस ने दोनों आरोपियों को जमशेदपुर से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने दोनों को 17 मई को न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

शहर के विजय मार्ग निवासी दीक्षा अग्रवाल भाजयुमो की वरिष्ठ नेत्री हैं। बताया जा रहा है कि उनकी बड़ी बहन के मोबाइल पर 13 मई को एक व्यक्ति ने फोन किया था और कहा था कि वह उनका कोरियर पहुंचा देगा।

इसके लिए उसने उन्हें एक विशेष नंबर दिया और उसे नंबर पर कॉल करने कहा गया। जब उन्होंने उक्त नंबर पर कॉल किया तो एमएमआई कोड जनरेट होने का नोटिफिकेशन आया और उनका मोबाइल हैक कर लिया गया।

मोबाइल हैक करने के बाद अज्ञात शख्स ने उनके व्हाट्सएप के जरिए रिश्तेदारों को मैसेज कर यह कहा कि उन्हें रुपयोंकी जरूरत है। रिश्तेदारों ने भी ज्यादा पूछ परख नहीं की और व्हाट्सएप के माध्यम से ही रुपए भेजते गए।

इस तरह कुल 1 लाख 25 हजार रुपए की ठगी कर ली गई थी। मामले का खुलासा तब हुआ, जब किसी रिश्तेदार ने उन्हें फोन कर लिया।

भाजपा नेत्र ने दर्ज कराई रिपोर्ट

भाजपा नेत्री दीक्षा अग्रवाल को जब यह बात पता चली कि उनकी बड़ी बहन का मोबाइल हैक कर कुछ लोगों द्वारा रूपये की ठगी की जा रही है तो उन्होंने मामले की रिपोर्ट अंबिकापुर कोतवाली में दर्ज कराई। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 420 और 34 के तहत अपराध दर्ज किया।

दो आरोपी जमशेदपुर से गिरफ्तार

रिपोर्ट दर्ज करने के बाद पुलिस ने जब साइबर सेल की मदद से मामले की जांच शुरू की तो पता चला की उन्हें झारखंड के जमशेदपुर से फोन किया गया था।लोकेशन मिलने के बाद पुलिस जमशेदपुर के लिए रवाना हुई और दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार आरोपियों में पूर्वी सिंहभूम के सांको साई रोड क्रमांक 4 मांगो निवासी गणेश महाकूड 23 वर्ष और मांगो के आजादनगर करली रोड क्रमांक 6 पूर्वी सिंहभूम टाटानगर निवासी कसफ अली 21 वर्ष शामिल हैं। पुलिस ने दोनों को शुक्रवार को अंबिकापुर न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

Related articles

spot_img