Friday, September 20, 2024

लाल कपड़े में 8.51लाख रुपए रखवाकर कहा- हम मंत्र पढ़ेंगे और यह 1 करोड़ हो जाएगा, फिर प्रसाद खिलाकर किया बेहोश और रुपए लेकर हो गए फरार

0 4 लोगों के गैंग ने शिक्षक से की 8.51 लाख रुपए की ठगी, पुलिस ने चारों आरोपियों को रायपुर से किया गिरफ्तार ठगी करने हैं कर से आए थे 3 आरोपी

अंबिकापुर। चार शातिर बदमाशों के गैंग ने अंबिकापुर शहर से लगे एक गांव में रहने वाले शिक्षक से 8.51 लाख रुपए की ठगी की थी। उन्होंने शिक्षक को झांसा दिया था कि वे लोग इतने रुपए को एक करोड़ में बदल देंगे, उनके पास तंत्र-मंत्र की शक्ति है। फिर प्लान के अनुसार उन्होंने शिक्षक से एक लाल कपड़े में 8:51 लाख रुपये रखवाए और कहा कि हम मंत्र पढ़ेंगे और यह 1 करोड़ रूपया बन जाएगा। इसके बाद उन्होंने शिक्षक को प्रसाद खिलाया, प्रसाद खाते ही वह बेहोश हो गया। फिर आरोपी रुपए लेकर फरार हो गए। इस मामले में पुलिस ने 4 आरोपियों को रायपुर से गिरफ्तार किया है।

अंबिकापुर-बिलासपुर मार्ग पर शहर से लगे ग्राम बरढोढ़ी के सरनापारा निवासी जगसाय राजवाड़े शिक्षक है। उसने 2 मई को मणिपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उससे 8.51 लाख रुपए की ठगी हुई है।

उसने बताया कि 29 अप्रैल को उसके घर नागपुर से एक व्यक्ति आया था। उक्त व्यक्ति से उसकी मोबाइल पर बातचीत होती थी। उसने घर पर चाय पानी पिया और यह कह कर चला गया कि उसे अंबिकापुर शहर में हर्बल प्रोडक्ट का काम करना है।

30 अप्रैल को वह एक और व्यक्ति को लेकर आया और कहा कि यह नागपुर महाराष्ट्र से देवी का दर्शन करके लौटा है। फिर दोनों ने उसे प्रसाद खिलाया। प्रसाद खाते ही वह बेहोश हो गया। जब कुछ देर बाद घर वाले लौटे तो दोनों व्यक्ति वहां नहीं थे।

जब जांच की गई तो घर में रहे 8 लाख 51 हजार रुपए गायब थे। रिपोर्ट पर पुलिस मामले की जांच में जुट गई थी। पुलिस ने क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले और साइबर टीम की मदद ली तो पता चला कि आरोपी कार क्रमांक सीजी 04 एनएक्स 8451 से शिक्षक के घर आए थे।

कार नंबर के आधार पर पुलिस पहले कार ड्राइव करने वाले आरोपी शीत सोनवानी को रायपुर से दबोचा। इसके बाद उसने अपने साथियों के नाम बताए।

पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर भेजा जेल

रायपुर के भीम नगर आरोपी शीत सोनवानी 21 वर्ष की निशानदेही पर ने3 आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया। इनमें रायगढ़ जिले के ग्राम सिंघारी बरमकेला बिलाईगढ़ निवासी 35 वर्षीय सुखदेव साहू, रायपुर के उरला थाना क्षेत्र निवासी गिरधारी साहू उर्फ राजा 32 वर्ष और ओडिशा के टिटलागढ़ मुरीबहार निवासी अभय झा उर्फ अंशु 36 वर्ष को शंकरनगर रायपुर से दबोचा। पुलिस ने चारों को धारा 420, 120 बी, 489 (क)(ग)(घ)(ड़) के तहत गिरफ्तार कर 16 मई को जेल भेज दिया।

23 लाख के नकली नोट और नकली सोने की बिस्कुट जब्त

पुलिस ने आरोपियों के पास से ठगी की रकम में से 1 लाख 95 हजार 105 रुपए बरामद किए हैं। वहीं आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने 23 लाख रुपए के नकली नोट, नोट गिनने की मशीन, भरी संख्या में नकली सोने के बिस्कुट, एक नग कलर प्रिंटर 11 मोबाइल सहित तंत्र-मंत्र का सामान भी जब्त किया है।

आरोपियों ने बताया कि वे पूर्व में भी ऐसी घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। वे लोगों को 8 लाख 51000 को 1 करोड रुपए में बदलने का झांसा देते थे।

Related articles

spot_img