Friday, September 20, 2024

12वीं के छात्र ने कहा- चलो भाग जाते हैं, प्रेमिका बोली- अभी मुझे पढ़ाई करनी है, सुनते ही छात्र ने मोबाइल का वीडियो कैमरा ऑन कर लगा ली फांसी

0 प्रेम प्रसंग में छात्र ने से दी जान, पुलिस ने जब मोबाइल चेक किया तो सामने आया वीडियो, प्रेमिका द्वारा भाग जाने से मना करने से था क्षुब्ध

अंबिकापुर। जयनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत महावीरपुर निवासी 12वीं के एक छात्र ने शनिवार के दोपहर अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। फांसी लगाने के दौरान छात्र में अपने मोबाइल का वीडियो कैमरा ऑन रखा था। घर वाले जब मौके पर पहुंचे तो छात्र को फंदे से उतार कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे। यहां डॉक्टर ने जांच पश्चात उसे मृत घोषित कर दिया। छात्र के मोबाइल की जब जांच की गई तो पता चला कि उसने अपने मरने का वीडियो बनाया है। यह भी बात सामने आई कि वह अपनी प्रेमिका के साथ घर छोड़कर भाग जाना चाहता था, लेकिन उसने मना कर दिया था। इसी से क्षुब्ध होकर उसने यह कदम उठाया।

सूरजपुर जिले के जयनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम महावीरपुर निवासी अखिलेश ठाकुर पिता गोपी ठाकुर 17 वर्ष अजिरमा हायर सेकेंडरी स्कूल में 12वीं कक्षा में पढ़ाई करता था। उसका एक छात्रा से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

शनिवार के दोपहर छात्र ने प्रेमिका से कहा की चलो, हम भाग चलते हैं, क्योंकि घर वाले शादी को राजी नहीं होंगे, क्योंकि हम दोनों की जाति अलग-अलग है।

इस पर छात्रा ने उसे यह कहते हुए मना कर दिया कि अभी उसे आगे की पढ़ाई करनी है। प्रेमिका की यह बात सुन युवक दुखी हो गया और उसने खुदकुशी करने जैसा घातक कदम उठा लिया।

मोबाइल का कैमरा ऑन कर बनाया सुसाइड का वीडियो

छात्र ने घर में ही फांसी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली। इस दौरान उसने अपने मोबाइल का वीडियो कैमरा ऑन कर रखा था। घर वाले जब वहां पहुंचे तो उसे देखकर उनके होश उड़ गए। उन्होंने तत्काल उसे फंदे से नीचे उतारा और मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ले जाकर भर्ती कराया। यहां जांच पश्चात डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

अंतिम संस्कार के बाद मोबाइल की पुलिस ने की जांच

मेडिकल कॉलेज अस्पताल प्रबंधन की सूचना पर गांधीनगर पुलिस ने पीएम पपश्चात छात्र का शव उसके परिजन को सौंप दिया। परिजनों ने उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया।

शाम को पुलिस ने जब छात्रा के मोबाइल की जांच की तो पता चला कि उसने मरते समय वीडियो ऑन कर रखा था। इसमें यह बात भी सामने आई कि आत्महत्या करने से पहले उसकी प्रेमिका से बात हुई थी। उसने छात्र के साथ भागने से मना कर दिया था।

Related articles

spot_img