Friday, September 20, 2024

Breaking: मुठभेड़ में मारे गए 10 नक्सलियों पर 63 लाख का था इनाम, ऑपरेशन को 830 जवानों ने दिया अंजाम, 1 पर तो दर्ज थे 166 अपराध

0 नारायणपुर जिले के टेकमेटा मुठभेड़ में 30 अप्रैल को जवानों ने मार गिराए थे 10 नक्सली, 3 महिला नक्सली भी थीं शामिल, 8 की हुई पहचान

नारायणपुर। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिला स्थित टेकामेटा में 30 अप्रैल को हुई मुठभेड़ में एसटीएफ और डीआरजी के जवानों ने 3 महिला समेत 10 नक्सलियों को मार गिराया था। पिछले महीने नक्सलियों के खिलाफ हुए इस दूसरे बड़े ऑपरेशन में 830 जवान शामिल थे। मुठभेड़ में मारे गए इन 10 नक्सलियों पर 63 लाख का इनाम घोषित था। एक महीने के भीतर पुलिस ने करीब 40 नक्सलियों को ढेर किया है, यही वजह है कि कई नक्सलियों ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है।

गौरतलब है कि पुलिस ने मुठभेड़ स्थल से 3 महिला समेत 10 नक्सलियों के शव बरामद कर मुख्यालय लाकर इनकी शिनाख्त की। इसमें तेलंगाना के 3 हार्डकोर नक्सली भी शामिल थे, जो मारे गए हैं।

पुलिस ने 8 नक्सलियों की शिनाख्त कर ली है। वहीं 2 नक्सलियों की शिनाख्ती चल रही है। बताया जा रहा है कि मृत नक्सली उत्तर गढ़चिरोली और माड़ डिविजन में सक्रिय थे।

8 नक्सलियों की हुई पहचान

पुलिस ने 8 नक्सलियों की पहचान कर ली है, इनमें एसजेडसी मेंबर जोगन्ना उर्फ विनय उम्र 66 निवासी करीमनगर तेलंगाना, विनय उर्फ रवि उम्र 55 निवासी चेंनुर तेलंगाना, सुष्मिता उर्फ चैते निवासी वारंगल तेलंगाना शामिल हैं। इनमे जोगन्ना पर 166 आपराधिक मामले दर्ज होने के साथ 25 लाख का इनाम घोषित था।

इसके साथ ही विनय उर्फ रवि पर 8 आपराधिक मामले दर्ज होने के साथ 8 लाख, जबकि सुष्मिता पर 2 लाख का इनाम घोषित था।

इसी तरह मलेश मडक़ाम उम्र 41 निवासी बस्तर पर 43 आपराधिक मामले दर्ज होने के साथ 8 लाख, संगीता आत्राम उम्र 36 निवासी अहेरी पर 5 लाख, सुरेश निवासी पश्चिम बस्तर पर 8 लाख तथा कमली निवासी किस्टाराम 2 लाख का इनाम घोषित था। इसके अलावा पांडु कवाची निवासी टेकमेटा मारा गया है, जबकि 2 पुरुष नक्सली की पहचान नहीं हो पाई है।

Related articles

spot_img