Friday, September 20, 2024

पीएम मोदी की कल पीजी कॉलेज मैदान में सभा, पुलिस का इतना कड़ा पहरा कि परिंदा भी नहीं मार सकता पर

शहर को एक दिन पहले ही घोषित कर दिया गया है नो-फ्लाइंग जोन, यानि यूएवी, गुब्बारा व ड्रोन भी उड़ाने पर लगा दिया गया है प्रतिबंध

अंबिकापुर। 24 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंबिकापुर आएंगे। वे पीजी कॉलेज मैदान में आमसभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी के आगमन को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। सभास्थल पीजी कॉलेज मैदान व हेलीकॉप्टर लैंडिंग स्थल गांधी स्टेडियम में पुलिस का कड़ा पहरा है। पीएम की सभा के लिए 1500 पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों की तैनाती की गई है। एक दिन पूर्व ही प्रशासन द्वारा शहर को नो-फ्लाइंग जोन घोषित कर दिया गया है, यानि यहां यूएवी, ड्रोन व गुब्बारे उड़ाने की भी मनाही है। इस आदेश का उल्लंघन करने पर धारा 188 एवं कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी।

प्रधानमंत्री मोदी 24 अप्रैल को रायपुर से प्लेन से रायगढ़ स्थित जिन्दल एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके बाद हेलीकॉप्टर से 10.35 बजे अंबिकाुपर के गांधी स्टेडियम में लैंडिंग होगी। स्टेडियम से वे कड़ी सुरक्षा के बीच 10.45 बजे पीजी कॉलेज मैदान में पहुंचकर कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। जनसभा के बाद पीएम फिर हेलीकॉप्टर से रायगढ़ रवाना हो जाएंगे।

ठेले-खोमचे कराए गए बंद

पीएम मोदी की सभा के लिए विशाल डोम बनाने की तैयारी अंतिम चरण में है। वहीं पीजी कॉलेज मैदान की दीवारों से लगे सभी ठेले-खोमचे को 2 दिन के लिए बंद कर दिया गया है।

एसपीजी की निगरानी में सुरक्षा व्यवस्था

पीएम मोदी की सभा के लिए एसपीजी की टीम की निगरानी में पूरी सुरक्षा व्यवस्था है। शहर के सभी होटलों, लॉज व गाडिय़ों की भी चेकिंग की जा रही है। होटल व लॉज संचालकों को कड़ी हिदायत दी गई है कि बिना आईडी व पूरी जानकारी लिए किसी को रूम न दें।

Related articles

spot_img