Friday, September 20, 2024

4500 रुपए में अच्छे नंबर पाकर खुश हो गई 10वीं की छात्रा, फिर ये बात पता चलते ही हो गई उदास

0 छात्रा ने थाने पहुंचकर लिखाई रिपोर्ट, पुलिस का कहना कि छात्र-छात्राओं के साथ ही उनके अभिभावक भी रहें सावधान

सूरजपुर। इन दिनों 10वीं-12वीं बोर्ड की परीक्षा दे चुके छात्र-छात्राओं के अलावा उनके अभिभावकों के पास अज्ञात लोगों के फोन आ रहे हैं। अच्छे नंबरों से पास कराने के नाम पर उनसे धोखाधड़ी की जा रही है। ऐसा ही एक मामला सूरजपुर जिले के प्रेमनगर थाना क्षेत्र से सामने आया है। एक 10वीं की छात्रा को एक अज्ञात शख्स ने फोन करके 2 विषयों में फेल बताया और उसे पास करवाने के लिए 6,000 रुपए की मांग की। डर से, छात्रा ने 4,500 रुपए ट्रांसफर कर दिया। जब उसे पता चला कि उसके साथ ठगी हुई है तो उसने पुलिस में रिपोर्ट की।

इस मामले में प्रेमनगर थाना क्षेत्र के ग्राम नवापाराकला निवासी 10वीं की छात्रा नीलिमा सिदार को अज्ञात शख्स ने 3 दिन पहले फोन कर धोखाधड़ी का शिकार बनाया। उसे फोन पर 2 विषयों में फेल बताया गया और पास होने के लिए 6000 रुपए की मांग की गई।

छात्रा ने 4,500 रुपए ट्रांसफर तो कर दिए लेकिन बाद में उसे पता चला कि यह एक धोखाधड़ी थी। इस घटना के बाद छात्रा ने पुलिस में इस मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने जांच शुरू की है और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

मार्कशीट में अच्छे नंबर देख खुश हुई छात्रा

इस मामले में धोखाधड़ी करने वाले ने छात्रा के व्हाट्सएप नंबर पर मार्कशीट की कॉपी भेजी। इसमें छात्रा के सभी विषयों में अच्छे नंबर दिखाए गए थे। नंबर देखकर छात्रा खुश हो गई लेकन जब उसे यह बात पता चली कि ये फर्जी मार्कशीट है और वह 4500 रुपए ठगी गई है तो उसके चेहरे पर उदासी छा गई।

पुलिस ने शुरु की जांच

पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू की है। सूरजपुर जिले के एएसपी संतोष महतो ने बताया कि पुलिस ने सभी को धोखाधड़ी से बचने के लिए छात्र-छात्राओं व उनके अभिभावकों को सतर्क किया है। छात्रा ने शिकायती आवेदन दिया है और अब उसे जांच में लिया गया है।

Related articles

spot_img