Friday, September 20, 2024

हवाई सेवा का रास्ता साफ, मां महामाया एयरपोर्ट अम्बिकापुर को डीजीसीए से मिला लाइसेंस

0 सरगुजा वासियों की बहुप्रतीक्षित मन हुई पूरी, बीसीएएस (ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी) की टीम द्वारा किया गया था अंतिम निरीक्षण

अंबिकापुर. सरगुजावासियों की बहुप्रतीक्षित मांग पूरी हो गई है। सरगुजा से हवाई सफर का रास्ता अब साफ हो गया है। भारत सरकार के डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन कार्यालय द्वारा मां महामाया एयरपोर्ट अम्बिकापुर को उड़ान हेतु शुक्रवार को लाइसेंस जारी कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि जिले में लगातार डीजीसीए की टीम द्वारा एयरपोर्ट अधोसंरचना और आवश्यक मानदंडों का निरीक्षण किया जा रहा था। इसी कड़ी में गत दिवस बीसीएएस (ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी) की टीम द्वारा अंतिम निरीक्षण किया गया था।

यात्रियों और उड़ान संचालन की सुरक्षा के लिए विकसित बुनियादी ढांचे की स्थिति और सुविधाओं के लिए बीसीएएस द्वारा निरीक्षण किया गया था। जिसमें सुरक्षित उड़ान संचालन के लिए हवाई अड्डे की उपयुक्तता की पुष्टि की गई जहां टीम ने सभी पहलुओं पर संतोष जताया।

जल्द ही शुरू होगी सेवा

अनंतिम मंजूरी जारी करने के लिए रिपोर्ट बीसीएएस मुख्यालय दिल्ली को भेजी गई जिसके परिणाम स्वरूप अगले ही दिन शुक्रवार को डीजीसीए से एयरोड्रम लाइसेंस जारी कर दिया गया है। अब जल्द ही मां महामाया एयरपोर्ट अम्बिकापुर से हवाई सेवा शुरू हो जाएगी।

Related articles

spot_img