Friday, September 20, 2024

शराब के नशे में पति घर लौटा तो विवाद के बाद पत्नी ने लगाई फांसी, मायके वाले बोले- बेटी को मजबूर किया

0 मृतिका की मां ने कहा- दहेज के लिए बेटी को शादी के बाद से ही किया जा रहा था प्रताडि़त, पुलिस से निष्पक्ष जांच की मांग

अंबिकापुर. शुक्रवार की आधी रात एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस मामले में मृतिका की मां ने ससुराल वालों पर दहेज के लिए प्रताडि़त करने का आरोप लगाते हुए निष्पक्ष जांच की मांग की है। उसका कहना था कि बेटी को ऐसा करने के लिए मजबूर किया गया है। बताया जा रहा है कि रात में पति शराब पीकर घर लौटा था तो पत्नी ने आपत्ति जताई थी। इसके बाद दोनों के बीच विवाद हुआ तो महिला ने फांसी लगाने का प्रयास किया। इस दौरान पति ने बहन के साथ मिलकर समझा-बुझाकर मामला शांत किया था।

शहर के गोधनपुर निवासी सुमित सिंह की शादी वर्ष 2019 में बिश्रामपुर निवासी सिमरनजीत कौर 22 वर्ष से हुई थी। सुमित लोन न पटाने वाले वाहन मालिका से गाड़ी खीचने का काम करता है।

शुक्रवार की रात वह शराब पीकर घर आया था। इस दौरान पत्नी सिमरनजीत से उसका इस बात को लेकर विवाद हो गया। इसी बीच रात करीब 11.30 बजे पत्नी फांसी लगाने की कोशिश करने लगी।

इस दौरान सुमित ने अपनी बहन की मदद से उसे समझा-बुझाकर मामला शांत कराया। इसी बीच रात करीब 3 बजे सुमित की बहन ने उससे कहा कि भाभी ने फांसी लगा ली है।

इसके बाद उसे फंदे से उतारकर मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

दहेज प्रताडऩा का लगाया आरोप


इस मामले में मृतिका की मां हरजीत कौर ने ससुराल वालों पर बेटी को दहेज के लिए प्रताडि़त करने का आरोप लगाया है। उसका कहना था कि शादी के बाद से ही बेटी को दहेज के लिए प्रताडि़त किया जाने लगा था।

ससुराल वाले कहा करते थे कि इससे ज्यादा दहेज तो भिखारी लोग दे देते हैं। उसने मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की है।

Related articles

spot_img