Friday, September 20, 2024

छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर जवानों ने 4 नक्सलियों को मार गिराया, 36 लाख का था इनाम

० महाराष्ट्र पुलिस के सी-60 कमांडो की टीम छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले से लगे जंगल में निकली थी सर्चिंग पर, अचानक नक्सलियों ने शुरु कर दी थी फायरिंग, जवाबी हमले में मारे गए नक्सली

बीजापुर. छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर बीजापुर से लगे जंगल में मंगलवार की सुबह महाराष्ट्र पुलिस के कमांडो व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। कमांडो की ताबड़तोड़ फायरिंग में 4 खूंखार नक्सली ढेर हो गए। इन नक्सलियों पर 36 लाख का इनाम घोषित था। जवानों की ये कार्रवाई नक्सलियों के लिए लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका माना जा रहा है।

बताया जा रहा है कि मंगलवार की सुबह महाराष्ट्र पुलिस के सी-60 कमांडो सर्चिंग पर जंगल में निकले थे। यह जंगल छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले से लगता है।

जवानों को देखते ही जंगल में मौजूद नक्सलियों ने फायरिंग शुरु कर दी। यह देख जवानों ने भी मोर्चा संभाला और ताबड़तोड़ गोलीबारी की। जब मुठभेड़ खत्म हुई तो जवानों ने घटनास्थल पर जाकर देखा तो 4 नक्सली मृत पड़े थे।

उनकी पहचान डीवीसी मेम्बर वर्गीश, डीवीसी मंगतू, प्लाटून सदस्य कुरसम राजू और प्लाटून सदस्य वेंकटेश के रूप में हुई।

36 लाख का था इनाम
मारे गए चारों नक्सलियों पर सरकार द्वारा 36 लाख रुपए का इनाम रखा गया था। नक्सलियों के शव के पास से जवानों ने 1 एके-47 रायफल, एक कार्बाइन, 2 पिस्टल के अलावा भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री मिली है।

Related articles

spot_img