Friday, September 20, 2024

चाची को गोली मारने एमपी से बुलाए गए थे शूटर, भतीजा, उसकी पत्नी, साढ़ू व ससुर समेत 6 गिरफ्तार

0 एमसीबी जिले के सिरौली गांव में इसी वर्ष 26 फरवरी को शूटरों ने महिला को मारी थी गोली, बच गई थी जान, भतीजे ने उसकी नौकरी व संपत्ति हड़पने रची थी साजिश, शूटरों को दी थी 1 लाख की सुपारी

बैकुंठपुर. मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले के जनकपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सिरौली में 26 फरवरी को एक महिला को गोली मारी गई थी। हालांकि महिला इसमें बच गई थी। इस मामले में पुलिस ने उसके भतीजे, भतीजे की पत्नी, साढ़ू, ससुर व एमपी के 2 शूटरों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पूरी साजिश शासकीय नौकरी पाने व संपत्ति के लालच में भतीजे ने रची थी। चाची को गोली मारने उसने मध्यप्रदेश के 2 शूटरों को 1 लाख रुपए की सुपारी दी थी।

गौरतलब है कि जनकपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सिरौली निवासी कुंती अगरिया को 26 फरवरी 2024 को 2 अज्ञात युवकों ने गोली मार दी थी। हालांकि एक युवक से गोली नहीं चली तो दूसरे ने उसे गोली मारी और फरार हो गए थे।

इस घटना में कुंती की जान बच गई थी। इसकी रिपोर्ट कुंती की की भतीजी दीपिका ने थाने में दर्ज कराई। उसने पुलिस को बताया कि पानी पीने के बहाने 2 युवक घर आए थे और बड़ी मां पर गोली चलाई थी। मामले में पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 307, 34, 25, 27 आम्र्स एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया।

विशेष टीम की जांच में घायल कुंती के भतीजे मनीष एवं उसकी पत्नी रेशमा से पूछताछ की तो पता चला कि भतीजे व उसकी पत्नी द्वारा ही उसकी जमीन, पैसे एवं नौकरी के लालच में साजिश रची थी।

साढ़ू ने शूटरों से कराया था संपर्क
कुंती अगरिया शासकीय स्कूल कोचारी में चपरासी के पद पर पदस्थ है। उसकी हत्या कर नौकरी एवं संपत्ति हड़पने की साजिश भतीजे व उसकी पत्नी ने रची थी।मनीष ने पहले अपने ससुर ग्राम रेउला निवासी भुमसेन अगरिया को ये प्लान बताया।

फिर बाइक से अपने साढ़ू संतोष अगरिया के पास गया। साढ़ू ने उसे शूटर कमलेश से मिलाया और 1 लाख रुपए में कुंती बाई की हत्या करने का सौदा तय हुआ। इसके बाद संतोष ने कमलेश को देशी कट्टा व गोली दी। हत्या करने का दिन साप्ताहिक बाजार के दिन को चुना गया।

भतीजे ने काम के बहाने सभी को घर से बाहर भेजा
घटना दिवस 26 फरवरी को आरोपी मनीष द्वारा फोन कर अपनी पत्नी व बच्चों को बाजार जाने कहा। योजना के मुताबिक उसकी पत्नी रेशमा अपनी ननद दीपिका एवं बच्चों को लेकर साप्ताहिक बाजार सिरौली चली गई।

गोली मारकर हुए फरार
भतीजी दीपिका ने पुलिस को बताया कि शूटरों द्वारा शराब पीने दोबारा पानी मांगने पर कुंती पानी लेने जा रही थी। इसी दौरान कमलेश ने कट्टे से फायर कर दिया,

लेकिन गोली नहीं चलने पर कमलेश से कट्टा छीनकर गुड्डा ने घर की परछी में जाकर कुंती को गोली मारी और दोनों भाग गए थे। घटना के बाद महिला की मौत नहीं होने पर रेशमा ने दोबारा सुपारी दी थी।

इस दौरान उसकी चाची कुंती घर पर अकेली थी। इधर शूटर कमलेश एवं उसका साथी दल प्रताप सिंह उर्फ गुड्डा बाइक से आए। उन्होंने मनीष को ग्राम सिरौली हसदेव नदी के पास छोड़ा और कुंती के घर पहुंच गए। दोनों मनीष को पूछने के बहाने रुकेऔर महुआ दारू पीने पानी और गिलास की मांग की। फिर उन्होंने शराब पी।

पुलिस ने इस आरोपियों को किया गिरफ्तार

  • मनीष कुमार पिता स्व रामलाल निवासी ग्राम सिरौली मनेन्द्रगढ़।
  • रेशमा देवी पति मनीष कुमार निवासी ग्राम सिरौली मनेन्द्रगढ़।
  • कमलेश सिंह पिता स्व प्रेम लाल निवासी ग्राम बकेली थाना पाली उमरिया एमपी।
  • दल प्रताप सिंह उर्फ गुड्डा पिता स्व त्रिभुवन सिंह निवासी ग्राम लसेनीपानी जैतपुर शहडोल एमपी।
  • संतोष अगरिया पिता सिरलू अगरिया निवासी ग्राम बहरीडोल जैतपुर शहडोल एमपी।
  • भुमसेेन अगरिया पिता मोहना अगरिया निवासी कुदरीटोला कोतमा अनुपपुर एमपी।

Related articles

spot_img