Friday, September 20, 2024

घर टूटने की आवाज सुनकर बाहर निकले बुजुर्ग पति-पत्नी को 2 दंतैल हाथियों ने कुचलकर मार डाला

0 बुजुर्ग दंपति के नही थे कोई संतान, जंगल की किनारे मकान बनाकर रह रहे थे दोनों, दल से भटककर पहुंचे हाथियों ने दोनों को मार डाला

सूरजपुर. सूरजपुर जिले के प्रतापपुर वन परिक्षेत्र अंतर्गत ग्राम दरहोरा में सोमवार की अलसुबह 4 बजे 2 दंतैल हाथियों ने वृद्ध दंपति को कुचलकर मार डाला। दरअसल सुबह 2 हाथियों ने दंपति का घर तोडऩा शुरु किया, आवाज सुनकर दोनों घर से बाहर निकले ही थे कि हाथियों ने उन्हें पटककर मार डाला। सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। इस दौरान दरहोरा गांव के लोगों ने उन्हें खूब खरी-खोटी सुनाई। विभाग द्वारा दोनों का शव बरामद कर पीएम के लिए अस्पताल भिजवाया गया। मृत दंपति के कोई संतान नहीं थे।

ग्राम दरहोरा निवासी 69 वर्षीय ग्रामीण हरिधन व उसकी पत्नी नन्ही नि:संतान थे। दोनों गांव से लगे जंगल के पास घर बनाकर रह रहे थे। रविवार की रात दोनों खाना खाकर सोए थे।

सोमवार की अलसुबह करीब 4 बजे 2 दंतैल हाथियों ने उनका घर तोडऩा शुरु कर दिया। पति-पत्नी की नींद खूली तो वे बाहर निकले।

इस दौरान हाथियों से उनका सामना हो गया। वे वहां से भाग पाते, इससे पहले ही हाथियों ने उन्हें जमीन पर पटककर कुचल दिया। इससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची।

इधर वहां पहले से मौजूद ग्रामीणों ने वन विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए उनपर गुस्सा निकाला। ग्रामीणाों का कहना था कि हाथियों के आने की सूचना उन्हें विभागीय अमले द्वारा नहीं दी जाती।

अलग-अलग दल से भटकककर साथ घूम रहे दोनों हाथी
वन विभाग के अनुसार दोनों दंतैल हाथी अलग-अलग दल से भटककर प्रतापपुर वन परिक्षेत्र में पहुंचे हैं।

एक दंतैल सीतापुर, लुंड्रा व अंबिकापुर होते हुए प्रतापपुर पहुंचा है, जबकि दूसरा हाथी वाड्रफनगर वन परिक्षेत्र में विचरण कर रहे 34 हाथियों के दल से भटककर प्रतापपुर आया है।

इन दिनों दोनों दंतैल हाथी साथ-साथ घूम रहे हैं। लुंड्रा की ओर से निकलकर आए हाथी ने कुछ दिन पूर्व ही एक ग्रामीण को मार डाला था।

Related articles

spot_img